पटवारी भर्ती 4421 पदों के लिए 13 लाख देंगे परीक्षा



Rajasthan ka Master: पटवारी भर्ती परीक्षा भी 28 फरवरी 2021 को होने जा रही है। इस भर्ती में 4421 पदों के लिए करीब 13 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसकी भर्ती परीक्षा 6 माह बाद 28 फरवरी 2021 को होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि यदि तब तक कोरोना वायरस से ऊपजी स्थितियां सामान्य नहीं हुईं तो इस परीक्षा के आयोजन पर भी संकट खड़ा हो सकता है। लेकिन माना जा रहा है कि इससे पहले अगर कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हो गई तो पटवारी परीक्षा का आयोजन भी किया जा सकता है।


पीटीईटी में है साढ़े पांच लाख विद्यार्थी
बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रदेश में प्री टीचर्स एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) का आयोजन भी होना है। इसका आयोजन पहले 16 अगस्त को होना था, लेकिन कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया। इसके बाद 6 सितंबर को इस परीक्षा के आयोजन की संभावना थी। लेकिन इस दिन भी परीक्षा नहीं होगी। अभी इसकी नई तिथि नहीं आई है। इसके लिए भी प्रदेशभर में 5.57 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

इस पूरे प्रकरण को लेकर पूर्व शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी का कहना है कि अशोक गहलोत सरकार का दोहरा चरित्र सामने आ रहा है। एक तरफ वे नीट और जेईई का विरोध करके राजनीति कर रहे हैं। दूसरी तरफ 31 अगस्त को प्री डीएलएड का आयोजन करा रहे हैं।

इसमें पौने सात लाख विद्यार्थी शामिल होंगे। कोरोना का अगर इतना ही डर है तो इस परीक्षा को भी स्थगित करा देना चाहिए। सितंबर में होने वाली आरपीएससी की वन विभाग की भर्ती परीक्षा भी स्थगित होनी चाहिए। इससे पहले वे कोरोना में ही राजस्थान में 20 लाख विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा करा चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post