राजस्थान विश्वविद्यालय की 7000 सीटों के लिए पहली सूची 1 सितंबर को




राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र संगठन कॉलेजों में स्नातक के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन भरने की तिथि 24 अगस्त को समाप्त होने के बाद विश्वविद्यालय ने कहा है कि फॉर्म भरने की डेट आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर जे पी यादव ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया को और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

 इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के चारों संगठन कॉलेजों में एडमिशन के लिए 1 सितंबर को पहली सूची जारी कर दी जाएगी। प्रोफेसर जे पी यादव के मुताबिक चारों संगठन कॉलेजों में स्नातक की करीब 7000 सीटें हैं, जिसके लिए करीब आठ गुणा आवेदन पत्र आए हैं। इनकी स्क्रूटनी करने का कार्य और सूची बनाने का काम अंतिम चरण में है।

 आपको बता दें कि विश्वविद्यालय में स्नातक प्रवेश का कार्य जून के महीने में पूरा हो जाता है लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते विश्वविद्यालय और कॉलेज परिसर बंद पड़े हैं। इसलिए विश्वविद्यालय के द्वारा 12वीं कक्षा का परिणाम आने के बाद प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन मांगे गए थे। प्रवेश प्रक्रिया का समय करीब 2 महीने लेट हो चुका है। ऐसे में विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव भी नहीं होंगे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post