प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के अगस्त में एक भी रिजल्ट जारी नहीं हुए


Rajasthan ka Master: राजस्थान लोक सेवा आयोग, यानी आरपीएससी की ओर से आयोजित प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 के जुलाई में 7 दिनों में 8 विषयों के रिजल्ट घोषित किए गए थे, लेकिन अगस्त महीने के 17 दिन बीत जाने के बाद भी एक भी विषय का रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है।

अभी तक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा ग्रुप डी के साथ विषयों के रिजल्ट और जारी होने हैं। आयोग की ओर से जुलाई में 7 दिनों के भीतर ही 8 विषयों के रिजल्ट जारी किए गए थे।

इनमें से 15 जुलाई को समाजशास्त्र, 17 जुलाई को रसायन शास्त्र, 21 जुलाई को गणित, 23 जुलाई को कॉमर्स, 24 जुलाई को इतिहास, 28 जुलाई को एग्रीकल्चर और इसी तरह से 30 जुलाई को पंजाबी व होम साइंस के रिजल्ट जारी किए गए थे।

अभी आयोग को ग्रुप डी के 7 और विषयों के रिजल्ट जारी करने हैं। जिनमें राजनीति विज्ञान, भूगोल, बायोलॉजी, फिजिक्स, म्यूजिक, लोक प्रशासन और अर्थशास्त्र के रिजल्ट हैं।

संबंधित अभ्यर्थियों का कहना है कि इस भर्ती की प्रक्रिया काफी लंबी हो चुकी है। अभी आयोग ने एक पद के विरुद्ध दो व्यक्तियों का परिणाम जारी कर रहा है। इसके बाद डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में फाइनल रिजल्ट आएगा। उनका कहना है कि इसके चलते काफी परेशानी हो रही है। अभ्यर्थी कब तक इंतजार करें।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post