सरकारी कर्मचारियों के तबादलों से राज्य सरकार ने 31 अक्टूबर तक हटाई रोक, शिक्षकों की मांग....

Rajasthan ka master: राजस्थान सरकार ने 15 सितंबर से लेकर 31 अक्टूबर तक के प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन के लिए दरवाजे खोल दिए हैं।

संयुक्त शासन सचिव अरुण कुमार मिश्रा की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि किसी भी कर्मचारी का स्थानांतरण या पदस्थापन का कार्य ऑनलाइन आवेदन के द्वारा ही स्वीकार किया जाएगा, किसी भी व्यक्ति के कागज स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इस मामले को लेकर राजस्थान प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा का कहना है कि सरकार द्वारा स्थानांतरण पर से बैन हटाया गया है संगठन इसका स्वागत करता है।

संगठन ने मांग की थी, इस समय कोरोना के काल में जब विद्यार्थी स्कूलों में नहीं आ रहे हैं तो इस शिक्षकों के स्थानांतरण कर लिया जाए, ताकि पढ़ाई बाधित ना हो, लेकिन अब थर्ड ग्रेड के शिक्षकों के स्थानांतरण सरकार द्वारा नहीं खोले गए हैं। 

राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ सरकार से मांग करता हैं कि थर्ड ग्रेड के करीब सवा दो लाख शिक्षकों के स्थानांतरण खोले जाएं तथा टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों के स्थानांतरण भी साथ में खोले जाए, ताकि शिक्षकों को कई वर्षों बाद अपने घर पहुंचने की आस हो सके।
 
शिक्षा विभाग में कुल चार लाख पच्चीस हजार कार्मिक है। ऐसे में करीब सवा दो लाख शिक्षकों के स्थानांतरण होने से शिक्षक वंचित हो जाएंगे।

संगठन सरकार से पुरजोर मांग करता हैं कि इन शिक्षकों को भी स्थानांतरण में सम्मिलित किया जाए तथा स्थानांतरण नीति से तबादले किए जाए। इस संबंध में शीघ्र ही मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा।

नोट- शिक्षा से संबंधित सभी खबरों के लिए इस न्यूज़ पोर्टल पर रेगुलर विजिट करें। आप हमें ट्विटर पर फॉलो करें, हमारे फेसबुक पेज पर फॉलो करें। यदि आपके पास शिक्षक जगत की कोई न्यूज़ हो तो हमें कमेंट बॉक्स में भेज दें।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post