प्रधानाचार्य, व्याख्याता और सेकंड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन


Rajasthan ka master: राजस्थान सरकार ने प्रधानाचार्य, प्राध्यापक, व्याख्याता एवं सेकंड ग्रेड शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी आवेदन शाला दर्पण के माध्यम से किये जा सकते हैं।

प्रधानाचार्य और प्राध्यापक के लिए 17 सितंबर से 21 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का समय रात को 12:00 से 21 सितंबर को रात 12:00 बजे तक का दिया गया है।

इसी तरह से व्याख्याताओं के ट्रांसफर के लिए शाला दर्पण से सरकार ने 22 सितंबर से 25 सितंबर रात को 12:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कहा है।

वरिष्ठ अध्यापक, यानि द्वितीय श्रेणी अध्यापकों के तबादले के लिए 5 अक्टूबर से 9 अक्टूबर रात को 12:00 बजे तक  शाला दर्पण से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

राजस्थान प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा का कहना है कि इसके साथ ही सरकार को तृतीय श्रेणी अध्यापकों और प्रतिबंधित क्षेत्र के अध्यापकों के लिए भी तबादला करवाने के लिए शाला दर्पण को खोलना चाहिए।

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भी करे
राज्य सरकार द्वारा हाल ही में प्रधानाचार्य प्रधानाध्यापक व्याख्याता और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन का कैलेंडर जारी किया है, इसमें तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण का कोई उल्लेख नहीं है।

राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन विजय सोनी का कहना है कि राज्य सरकार और शिक्षा मंत्री से मांग करता है कि इस स्थानांतरण कैलेंडर में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया और स्थानांतरण करने को भी शामिल किया जाए।

पिछली बार भी तृतीय श्रेणी शिक्षकों को स्थानांतरण से अलग रखा गया था, जिससे स्थानांतरण होने का इंतजार कर रहे हज़ारों तृतीय श्रेणी शिक्षक मायूस और आक्रोशित है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post