वेतन कटौती के विरोध में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Rajasthan ka master: प्रांतीय व जिला कार्य कारिणी के आव्हान पर एक दिन की जबरन वेतन कटौती के विरोध में व मार्च के वेतन से काटे गए 15 दिन के वेतन  की मांग को लेकर 4 सितम्बर को बाद दोपहर  रा. शि. संघ शेखावत की ओर से जिला शाखा जयपुरके जिला मंत्री भवानी शंकर शर्मा के नेतृत्व में जिला कलेक्टर जयपुर के के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। 

भवानी शंकर शर्मा ने बताया कि पहले से ही कार्मिक मार्च माह के वेतन से 15 दिन की कटौती से आर्थिक तंगी से झूझ रहे हैं ऐसे में प्रतिमाह एक दिन की कटौती कार्मिकों में सरकार के प्रति भारी रोष है। 

जिला मंत्री भवानी शंकर शर्मा, ने बताया कि वर्तमान में लगभग सभी आर्थिक गतिविधियाँ  चल रही हैं और सरकार के आय के स्त्रोत शुरू हो गए हैं।

पेट्रोल, डीजल और बिजली पर अतिरिक्त कर लगाकर सरकार द्वारा राजस्व एकत्रित किया जा रहा है। केन्द्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने जनवरी 2020 से महगांई भत्ते को फ्रीज कर रखा है। 

राज्य सरकार द्वारा समर्पित अवकाश के भुगतान पर रोक लगाकर व अधिकारियों के वेतन से प्रति माह दो दिन व आम कार्मिकों के वेतन से एक दिन के वेतन कटौती का निर्णय लेकर कर्मचारियों को तगड़ा आर्थिक झटका दिया है जिससे कर्मचारियों में भारी रोष है। 

सरकार का इस प्रकार का निर्णय पूरी तरह से अव्यवहारिक, तर्कहीन, असंगत, अन्यायिक और कर्मचारी विरोधी है संगठन इस प्रकार के कर्मचारी विरोधी निर्णय की निंदा करता है और इसका जोरदार विरोध करेगा। 

ज्ञापन सौंपने वालों में , प्रदेश अध्यक्ष महावीर सिहाग, जिला अध्यक्ष राधेश्याम यादव,राम लाल डागर,दया शंकर शर्मा, अमित कुमार गौतम, भंवर लाल शर्मा  आदि शामिल थे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post