LDC के 1211 पदों पर 1.29 लाख से ज्यादा ने परीक्षा

Rajasthan ka master: 
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित शीघ्र लिपिक भर्ती परीक्षा का आज दो पारियों में आयोजन किया गया। केवल संभाग मुख्यालयों पर आयोजित परीक्षा में दोनों पारियों की परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न आयोजित की गई। करीब 1211 पदों पर आयोजित हुई परीक्षा में प्रदेश में कुल 1 लाख 29 हजार 453 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। 

पहली पारी की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित की गई। पहली पारी की परीक्षा में 41.43 फीसदी उपस्थिति रही। परीक्षा को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से विशेष बंदोबस्त किए गए थे।

परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की जहां गहन तलाशी के बाद प्रवेश दिया गया तो वहीं उडन दस्तों द्वारा समय समय पर परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर कोरोना गाइड लाइन का भी विशेष ध्यान दिया गया।

परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले रिपोर्टिंग टाइम दिया गया तो वहीं परीक्षा शुरू होने से 5 मिनट पहले तक प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही बाद में आने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल नहीं किया गया।

समय से देरी से आने वाले परीक्षार्थियों की लाख मिन्नतों के बाद भी केन्द्रों में प्रवेश नहीं मिला, जिससे परीक्षार्थियों के चेहरों पर निराशा भी देखने को मिली।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post