राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित, आठवीं, नौवीं, ग्यारहवीं के बच्चे होंगे प्रमोट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा टालने के करीब 2 घंटे बाद ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की भी दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले आज दोपहर को ही शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में बनी एक विशेषज्ञ कमेटी के द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ऐसा करने के लिए सुझाव दिए गए थे, जिस पर शाम को 6:00 बजे मुख्यमंत्री के तरफ से आदेश जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि आठवीं कक्षा, नौवीं कक्षा और 11वीं कक्षा के सभी स्टूडेंट को बिना परीक्षा दिए प्रमोट किया जाएग। उल्लेखनीय है कि सातवीं कक्षा व आठवीं कक्षा के बच्चों को प्रमोट करने के लिए पहले ही आदेश जारी किए जा चुके हैं।

कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा लिए गए फैसले के 2 घंटे बाद ही राज्य सरकार के द्वारा भी परीक्षाओं को स्थगित करने और स्कूली बच्चों को प्रमोट करने के आदेश जारी किए गए।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को 1325 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं, जो अब तक के सबसे ज्यादा हैं। ऐसे में जल्द ही राज्य के कई जिलों में लॉकडाउन लगाए जाने की संभावनाएं भी प्रबल होती जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post